Free songs
BREAKING

केंद्र सरकार ने किये आईएएस अफसरों के तबादले, जिसमें 3 यूपी के

अफसरनामा ब्यूरो
दिल्ली : केंद्र सरकार ने सोमवार को उत्तर प्रदेश कैडर के 3 अधिकारियों संजय अग्रवाल,देवेश चतुर्वेदी और अनीता भटनागर जैन सहित अन्य को तैनाती दी. संजय अग्रवाल को कृषि, सहकारिता और किसान कल्याण विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है, वह यूपी कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. देवेश चतुर्वेदी को कृषि सचिव, सहयोग और किसान कल्याण विभाग का अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है, वह यूपी कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. अनीता भटनागर जैन को अतिरिक्त सचिव स्तर पर केन्द्रीय सूचना आयोग का सचिव नियुक्त किया गया है, वह यूपी कैडर की 1985 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. डॉ धर्मेंद्र सिंह गंगवार को संस्कृति मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है, वह बिहार कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त के रूप में सुनील बर्थवाल के पद को अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया गया है, वह बिहार कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. प्रीतम सिंह को अनुसूचित जाति के लिए सचिव, राष्ट्रीय आयुक्त नियुक्त किया गया है, वह राजस्थान कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

संजीव रंजन को भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वह त्रिपुरा कैडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. राकेश सरवाल को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया बाद में उनकी नियुक्ति स्वास्थ्य सचिव और परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त सचिव के रूप में रद्द कर दी गई,वह त्रिपुरा कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

राजीव रंजन को राजस्व विभाग, जीएसटी काउंसिल सचिवालय, विशेष सचिव नियुक्त किया गया है, वह तमिलनाडु कैडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. जातिंद्र नाथ स्वैन को अतिरिक्त सचिव स्तर पर भारत सरकार के सौर ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है, वह तमिलनाडु कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में राजेश कुमार सिंह का पद, भारत के खाद्य निगम को अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया गया है, वह केरल कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के संयुक्त सचिव के रूप में एडविन कुलभूषण माजी के पद को अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया गया है, वह केरल कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

ज्ञानेश कुमार को गृह मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है, वह केरल कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. सुश्री कृष्णन को सदस्य वित्त, अंतरिक्ष आयोग के रूप में नियुक्त किया गया है जिसमें सदस्य वित्त, पृथ्वी आयोग और परमाणु ऊर्जा आयुक्त के अतिरिक्त प्रभारी हैं, वह 1983 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. अतिरिक्त सचिव के पद पर तरुण कपूर को दिल्ली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वह एचपी कैडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. संयुक्त सचिव, आवास और शहरी मामलों के रूप में संजय मूर्ति के पद को उसी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया गया है, वह एचपी कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

पहले अल्का तिवारी के पद को उर्वरक विभाग में अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया लेकिन बाद में कैंसिल कर दिया गया, वह झारखंड कैडर की 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. राजेश अग्रवाल को अतिरिक्त सचिव स्तर पर कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के महानिदेशक (प्रशिक्षण) नियुक्त किया गया है, वह महाराष्ट्र कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. के श्रीनिवास को कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के संयुक्त सचिव के रूप में, अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया गया है, वह गुजरात कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

सुधांशु पांडे को वाणिज्य विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया है, वह जे एंड के कैडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. राजीव रंजन को संयुक्त सचिव, व्यय के पद को अतिरिक्त सचिव स्तर में अपग्रेड कर दिया गया है, वह एमपी कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. अरुण कुमार के संयुक्त सचिव, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के रूप में उनके पद को नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव में अपग्रेड कर दिया गया है, वह हरियाणा कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

afsarnama
Loading...
Scroll To Top