Free songs
BREAKING

CBI चीफ के चयन के लिए हाई पावर कमिटी की बैठक 1 फरवरी को संभव

एचपीसी की 1 फरवरी की बैठक से पद की वरिष्टतम दावेदार रीना मित्रा दौड़ से बाहर.

अफसरनामा ब्यूरो
दिल्ली : 1 फरवरी को CBI चीफ का चयन करने के लिए हाई पावर कमिटी की पुनः बैठक होने की संभावना. सूत्रों के अनुसार, नए सीबीआई चीफ का चयन करने के लिए हाई पावर कमेटी (एचपीसी) 1 फरवरी को बैठक करेगी. कहा जाता है कि इंटरिम बजट की प्रस्तुति के बाद बैठक होने की संभावना है. सीबीआई चीफ के चयन हेतु हाई पावर कमिटी की बैठक 1 फरवरी को होने से एक बात साफ़ हो जाती है कि सीबीआई प्रमुख के पद के लिए सबसे वरिष्ठ उम्मीदवार अब इस पद की रेस से स्वतः बाहर है.

बताते चलें कि बैठक में देरी के कारण सीबीआई प्रमुख के पद के लिए वरिष्ठतम दावेदार अब दृश्य से बाहर हो गए हैं. रीना मित्रा 1983 बैच की आईपीएस अधिकारी 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हो रही हैं, जबकि बैठक 1 फरवरी को होगी. जानकार इसको गणना का खेल मान रहे हैं?

इसके अलावा सीबीआई के चीफ पद को लेकर तमाम तरह की चर्चाएँ भी गलियारों में हैं. उनमें से एक यह भी है कि 1 फरवरी को होने वाली इस बैठक में क्या एकल नाम पर सर्वसम्मति हो पाएगी? क्या पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली हाई पावर कमेटी नए CBI डायरेक्टर का चयन कर पाएगी? अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि दो सदस्य कभी भी एक नाम पर सहमत नहीं होंगे. तीसरा सदस्य किसी का पक्ष नहीं लेगा. और कांग्रेस अनुभव में वरिष्ठतम या वरिष्ठतम के लिए उत्सुक है, और ऐसे में कोई भी सरकार को सूट नहीं करता है.

वहीँ एक सीबीआई को लेकर एक अलग तरह की चर्चा भी गर्म है कि सीबीआई, भुवनेश्वर इकाई रातोंरात क्यों काम कर रही है? इधर CBI मुख्यालय में जहां वरिष्ठ अधिकारी बिल्ली की तरह लड़ने और एक-दूसरे पर आरोप लगाने में व्यस्त हैं, वहीं भुवनेश्वर इकाई कथित तौर पर रात भर काम कर रही है. जानकारी के अनुसार, यूनिट ने कथित भ्रष्टाचार से संबंधित दो दिनों में पांच एफआईआर दर्ज की हैं – जनवरी 28 और 29 को. वैसे आगे क्या होगा यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन ऐसे में यह समझा जा सकता है कि आने वाले समय में सीबीआई और उसके मुखिया के चयन को लेकर चल रही सियासत के अभी थमने के आसार नहीं हैं.

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top