Free songs
BREAKING

सदाकांत सहित हाल में रिटायर हुए पांच आईएएस अफसरों का सम्मान

# विदाई समारोह में कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रहे मौजूद

# इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि इनकी सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा  

अफसरनामा ब्यूरो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश आईएएस एसोसिएशन ने रविवार को लखनऊ  में अपने उन पांच अफसरों को सम्मान स्वरुप विदाई दी जो अभी 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हुए हैं. इनमें सदाकान्त, पी के मोहन्ती, मदनपाल, शम्भूनाथ एवं जे पी त्रिवेदी का नाम शामिल है. सीएसआई में सेवानिवृत्त इन पाँचों आईएएस अधिकारियों का विदाई कार्यक्रम आईएएस एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया.

1983 बैच के सदाकांत अपर मुख्य सचिव  लोक निर्माण के पद से रिटायर हुए हैं, वे प्रदेश शासन में आवास, सूचना और  समाज कल्याण विभागों के प्रमुख सचिव रह चुके हैं. 1985 बैच के पीके मोहंती राज्य के श्रमायुक्त और  उत्तर प्रदेश वित्त निगम के प्रबंध निदेशक और कानपुर के मंडलायुक्त पद पर तैनात थे. लेकिन इन दोनों अधिकारियों को केंद्र सरकार ने अपर सचिव पद के लिए इम्पैनल नहीं किया गया इसलिए पिछले कई वर्षों से राज्य की ही सेवा में तैनात थे. सेवानिवृत्त हुए बाकी तीन अधिकारी मदन पाल, शम्भूनाथ और जे पी त्रिवेदी पीसीएस से तरक्की पाकर आईएएस अफसर बने थे.

इस अवसर पर मुख्य सचिव राजीव कुमार और अध्यक्ष राजस्व परिषद प्रवीर कुमार ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारियों के उज्ज्वल और मंगलमय भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सेवानिवृत्त अधिकारियों से जुड़े संस्मरणों को बताते हुए कहा कि इन सभी से हम सबको समय-समय पर सुझाव एवं मार्गदर्शन मिलता रहा है. उन्होंने सेवानिवृत्त अधिकारियों के दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए कहा कि उनके द्वारा की गई सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा.

सेवानिवृत्त अधिकारियों ने इस अवसर पर कहा कि आईएएस अधिकारी प्रशासनिक व्यवस्था की रीढ़ हैं. कानून व्यवस्था और विकास के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में इन अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. शासन की नीतियों व कार्यक्रमों का क्रियान्वयन जनहित में हो, इसके लिए जरूरी है कि अधिकारीगण तमाम विषयों और मुद्दों से भली-भांति परिचित हों. उन्हें अपने दायित्वों का भली प्रकार निर्वहन करने के लिए परिश्रमी और तेजी से फैसले लेने में सक्षम होना चाहिए और साथ ही मामलों का निस्तारण पारदर्शी एवं समयबद्ध ढंग से किया जाए. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान के संस्मरणों को साझा किया और उल्लेखनीय प्रकरणों की चर्चा भी किया.

सेवानिवृत्त इन आईएएस अधिकारियों को एसोसिएशन द्वारा स्मृति चिन्ह् भेंट किया गया. विदाई समारोह के इस अवसर पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनूप चन्द्र पाण्डेय, आलोक कुमार, चंचल तिवारी, संजीव मित्तल,  संजय अग्रवाल, पार्थ सारथी सेन शर्मा, अतुल बगाई, पंकज कुमार, भुवनेश कुमार, मुकेश मेश्राम, अमित गुप्ता, लीना जौहरी, निवेदिता शुक्ला वर्मा, सूचना निदेशक अनुज कुमार झा सहित अन्य उपस्थित थे.

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top