Free songs
BREAKING

“अफसरनामा” की खबर पर लगी मुहर, ट्रांसफर पोस्टिंग में धांधली के आरोप में निदेशक आंतरिक लेखा संतोष अग्रवाल हटीं

अफसरनामा ब्यूरो

लखनऊ : शासन की नीति से परे ट्रांसफर पोस्टिंग के आरोप में निदेशक आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा रहीं संतोष अग्रवाल को शासन के वित्त विभाग ने तत्काल प्रभाव से पदच्युत करते हुए निदेशक कोषागार कार्यालय से संबद्ध कर दिया है. इसके साथ ही शासन के वित्त विभाग में विशेष सचिव, नीलरतन कुमार को अगले आदेश तक निदेशक, आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा का अतिरिक्त कार्यभार संभालने का आदेश दिया गया है.

श्रीमती संतोष अग्रवाल के सम्बद्धीकरण का आदेश

नियम विरुद्ध तथा शासन के द्वारा निर्धारित आधार और मानक की अनदेखी करते हुए किए गए तबादलों की जांच के लिए आलोक कुमार अग्रवाल, वित्त नियंत्रक, वन विभाग और समीर कुमार वर्मा को संयुक्त जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए एक कमेटी का गठन कर प्रकरण की जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है. यह कमेटी शासन के वित्त विभाग को 3 दिनों के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी.

हांलांकि शासन के आदेश से यह स्पष्ट नहीं है कि जांच का दायरा क्या होगा लेकिन इतना तय है कि यदि गहन और निष्पक्ष जांच होती है तो दो दशकों से भी अधिक समय से एक ही जगह जमे लेखा संवर्ग के अधिकारियों व् कर्मचारियों तथा वित्त सेवा के ही उच्च अधिकारियों के स्तर से उनकी पैरोकारी करने सहित कई चौकाने वाले खुलासे होंगे.

कार्मिकों के स्थानान्तरण आदेश के क्रियान्वयन को अग्रिम तक स्थगित किये जाने का आदेश

इसके साथ ही बतौर निदेशक, आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा की हैसियत से संतोष अग्रवाल द्वारा किये गए सभी तबादलों को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है. बताते चलें कि आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा निदेशालय में ट्रांसफर पोस्टिंग में मची धांधली के बारे में “अफसरनामा” लगातार आगाह करता रहा है लेकिन इस ओर शासन का ध्यान अब गया है.

योगी सरकार राजनीतिक मंथन में उलझी, अफसर ट्रांसफर पोस्टिंग के मनमाने खेल में जुटे

तबादलों पर तोहमत से योगी सरकार की साख को धक्का,जीरो टोलरेंस नीति हुई दरकिनार

afsarnama
Loading...
Scroll To Top