Free songs
BREAKING

डिप्टी सीएम के परीक्षा केन्द्रों के औचक निरीक्षण का कार्यक्रम लीक

#जौनपुर व गोंडा में अधिकारी,कार्यकर्ता सहित सैकड़ों लोग पहले से ही थे स्वागत के लिए तैयार  

#औचक निरीक्षण का कार्यक्रम लीक होने से डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने जताई नाराजगी  

अफसरनामा ब्यूरो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के पुख्ता इंतजाम करने के बाद सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के जौनपुर और गोंडा जिले पहुँचने से पहले सैकड़ों लोग पहले से ही स्वागत के लिए तैयार मिले. शिक्षा विभाग के मंत्री होने के नाते श्री शर्मा सूबे में नकलविहीन परीक्षा के इंतजामों का हाल जानने के लिए परीक्षा केन्द्रों के आकस्मिक निरीक्षण हेतु मंगलवार को कार्यक्रम बनाये तो उनके पहुँचने से पहले ही जौनपुर तथा गोंडा जिले में उनके स्वागत की पूरी तैयारी थी. जौनपुर में उनके औचक निरीक्षण की सूचना अखबारों में छप चुकी थी और सोशल मीडिया के माध्यम से भी आम हो चुकी थी.

डॉ शर्मा का हेलीकाप्टर लखनऊ से उडकर जब जौनपुर पुलिस लाइन में उतरा तो उनके स्वागत के लिए सरकारी अफसरों से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मौजूद थी. बाकायदा प्रोटोकाल का लाव लश्कर और पुष्प गुच्छ से स्वागत था. हैरान उप मुख्यमंत्री ने स्थानीय अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की कि उनके आकास्मिक निरीक्षण   की बात आखिर लीक कैसे हो गयी. उपमुख्यमंत्री ने आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीण परीक्षा केन्द्रों के साथ ही जिला मुख्यालय पर बनाये गए मूल्यांकन केंद्र का भी मुवायना किया और लखनऊ लौट आये. ऐसी सूरत में नकल तो मिलनी नहीं थी और मिली भी नहीं. जौनपुर के बाद डॉ दिनेश शर्मा को गोंडा जिले के औचक निरीक्षण पर जाना था, उनका हेलीकाप्टर जौनपुर से उड़ा भी नहीं था कि गोंडा पुलिस लाइन में उनके स्वागत की तैयारियां होने लगीं और जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों को खबर हो गयी कि उपमुख्यमंत्री कई स्थानों पर औचक छापा मार सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक़ लम्बे अरसे से नकल के लिए कुख्यात हो चुके राज्य में नकल रोकने के लिए उपमुख्यमंत्री ने इस बार काफी काम किया था और तय किया था कि असलियत जानने के लिए वे बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही किसी जिले के कुछ परीक्षा केन्द्रों का औचक मुवायना करेंगे. पूर्वांचल के आधा दर्जन जिलों में से किसी एक को चुनने की बात थी. कल देर शाम तय किया गया कि वे जौनपुर जायंगे. जिला प्रशासन के साथ ही भाजपा के जिलाध्यक्ष को भी प्रोटोकाल की प्रति भेजी गयी. नतीजतन आज सुबह के कई अखबारों और जिले के दर्जनों व्हाट्सएप ग्रुप में यह खबर आम हो गयी. डॉ शर्मा जब सुबह साढ़े सात बजे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर राजकीय हेलीकाप्टर से उतरे तो वहां जमावड़ा पहले से ही मौजूद था. और आसपास के पूरे जिले के परीक्षा केन्द्रों तक उनके आकस्मिक छापे की खबर पहुँच चुकी थी. जौनपुर के बाद उप मुख्यमंत्री ने दूसरी पाली की परीक्षा में नकल की स्थिति जानने के लिए गोंडा जाने का मन बनाया.

 

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top