Free songs
BREAKING

मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय को मिला 6 महीने का सेवा विस्तार,आदेश जारी

अफसरनामा ब्यूरो
लखनऊ : 28 फरवरी को सेवानिवृत्त होने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव 1984 बैच के आईएएस अफसर अनूप चंद्र पांडेय को लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने 6 माह का सेवा विस्तार दिया है. अभी तक सेवा विस्तार की देने की परम्परा 3 माह की रही है, लेकिन मार्च से शुरू होने वाली लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया के मई के अंत तक समाप्त होने के चलते सरकार द्वारा ऐसा निर्णय लिया गया है. ऐसे में श्री पांडेय को 6 महीने का सेवाविस्तार देकर चुनाव बाद नए मुख्य सचिव का चयन किया जाएगा.

दरअसल नए मुख्यसचिव के साथ सरकार लोकसभा चुनाव में जाने से बच रही है जिसका कारण भी साफ़ है कि नए मुख्यसचिव को सूबे की प्रशासनिक व्यवस्था को समझने में वक्त लगेगा जोकि फिलहाल सरकार के पास है नहीं. इसलिए महाराष्ट्र की तर्ज पर यूपी के मुख्यसचिव अनूप चंद्र पांडेय को 6 माह का सेवा विस्तार दिया गया है. बताते चलें कि महाराष्ट्र के मुख्यसचिव दिनेश जैन जिनको 31 जनवरी को रिटायर होना था, लेकिन सरकार ने जैन को 6 माह का सेवा विस्तार दे दिया है.

 

लखनऊ : 28 फरवरी को सेवानिवृत्त होने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव 1984 बैच के आईएएस अफसर अनूप चंद्र पांडेय को लोकसभा चुनाव को देखते हुए 6 माह का सेवा विस्तार देने की तैयारी में है योगी सरकार. वैसे तो सेवा विस्तार 3 माह का दिया जाता रहा है लेकिन मार्च से शुरू होने वाली लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया मई के अंत तक समाप्त होगी, ऐसे में श्री पांडेय को 6 महीने का सेवाविस्तार देकर चुनाव बाद नए मुख्य सचिव का चयन किया जाएगा. दरअसल नए मुख्यसचिव के साथ सरकार लोकसभा में जाने से बच रही है, कारण कि नए मुख्यसचिव को सूबे की प्रशासनिक व्यवस्था को समझने में वक्त लगेगा जोकि फिलहाल सरकार के पास है नहीं. इसलिए महाराष्ट्र की तर्ज पर यूपी के मुख्यसचिव अनूप चंद्र पांडेय को 6 माह का सेवा विस्तार दिया जा सकता है. महाराष्ट्र के मुख्यसचिव दिनेश जैन को 31 जनवरी को रिटायर होने था लेकिन सरकार ने जैन को 6 माह का सेवा विस्तार दे दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यसचिव के सेवाविस्तार को लेकर अगले हप्ते स्थिति साफ हो जाएगी.

afsarnama
Loading...
Scroll To Top