Free songs
BREAKING

DM,SDM के उत्कृष्ट कार्य ने दिलाया गुणवत्ता का ISO सर्टिफिकेट

#कानपुर देहात के जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी की कार्यशैली बनी औरों के लिए नजीर. 

अफसरनामा ब्यूरो

कानपुर : भ्रष्टाचार और नियम विरुद्ध कार्य करने को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली अफसरशाही में तमाम अफसर ऐसे भी हैं जिनके अच्छे कार्यों को लोगों और सरकार के सामने लाया जाना जरूरी होता है. भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के साथ ही अफसरों के उत्कृष्ट कार्यों को भी “अफसरनामा” लोगों के समक्ष लाता रहा है.

इसी क्रम में सूबे में जहां भ्रष्टाचार को लेकर अधिकारियों पर सवाल उठते रहे हों वहीँ जनपद कानपुर देहात के जिलाधिकारी IAS राकेश कुमार सिंह और तहसील सदर (अकबरपुर ) के उपजिलाधिकारी PCS आनन्द कुमार सिंह ने गुणवत्ता का ISO सर्टिफिकेट हासिल कर एक मिशाल पेश की है. जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के सहयोग और व उपजिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह की कार्यशैली व मेहनत से तहसील को ISO प्रमाण पत्र हासिल हुआ है.

 

इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह का कहना है कि इसके लिए कई प्रयास करने पड़े जैसे इलेक्ट्रिक सिस्टम को सुधारना कि कहीं खुले में तार न रहें, आने वाली पीढी को बेहतर सुविधाएं कैसे मिलें इसके लिए प्लान करना और रेस्पॉन्स सिस्टम तैयार करना, हेल्प डेस्क लगाना, फाइलिंग सिस्टम डिवलप करना, एसेट मैनेजमेंट सिस्टम सही करना आदि शामिल हैं. उनका कहना था कि प्रशासन द्वारा इसके लिए तमाम तरह की बुनियादी जरूरतों को पूरा किया गया. इसके अलावा वर्तमान के साथ ही साथ लोगों की आने वाले समय की चुनौतियों को लेकर अभी कुछ और नए प्रयोग किये जायेंगे और सफल होने पर लागू भी किया जायेंगे.

afsarnama
Loading...
Scroll To Top