Free songs
BREAKING

लखटकिया बने डीजी एनएसजी

ए एन ब्यूरो

दिल्ली  : प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने तेलंगाना कैडर के 1984 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुदीप लखटकिया को एनएसजी का नया महानिदेशक बनाने पर मुहर लगा दी है. लखटकिया अभी तक सीआरपीएफ के स्पेशल डीजी के पद पर तैनात थे और अभी इनका कार्यकाल अगले साल जुलाई तक है.

श्री लखटकिया एस पी सिंह की जगह लेंगे, जो 31 जनवरी को एनएसजी महानिदेशक पद से रिटायर हो रहे हैं. लखटकिया अगले साल जुलाई तक इस आतंकवाद निरोधक बल के शीर्ष पद पर रहेंगे. आतंकवादियों का मुकाबला करने और 1984 के हाईजैक जैसी घटनाओं को रोकने के लिए संघीय आपात बल के रुप में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का गठन किया गया है. इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कुछ मुख्यमंत्रियों जैसे वीवीआईपी को एनएसजी कमांडो सुरक्षा प्रदान करते हैं.

जानकारों की मानें तो सीआरपीएफ के स्पेशल डीजी सुदीप लखटकिया अपने मातहतों को परेशान करने में अव्वल बताये जाते हैं. ऐसे में उनका डीजी एनएसजी बनाये जाने के बाद सीआरपीएफ के अन्य अधिकारी और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है और उनका कहना है कि अब एनएसजी की भगवान रक्षा करें.

 

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top