Free songs
BREAKING

उत्तर प्रदेश सरकार ने किया कौशल विकास के लिए एमओयू

#यूपी में एमएसएफ खोलेगी जौनपुर में सुरक्षाकर्मी प्रशिक्षण केंद्र.

लखनऊ : प्रदेश के नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए योगी सरकार ने कई कंपनियों के साथ कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने का करार किया है। कौशल विकास विभाग ने रविवार को राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम में देश की जानीमानी सुरक्षा एजेंसी मार्डन वीर रेज सिक्यूरिटी फोर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एमएसएफ) सहित आधा दर्जन कंपनियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए। आज हुए करार के मुताबिक एमएसएफ जौनपुर में सुरक्षाकर्मी प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी जिससे बड़ी तादाद में स्थानीय नवयुवकों को रोजगार मिलेगा।

इस मौके पर व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान, राज्य मंत्री सुरेश पासी, सचिव भुवनेश कुमार, मिशन निदेशक प्रांजल यादव और एमएसएफ के चेयरमैन कम प्रबंध निदेश ज्ञान प्रकाश सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चेतन चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन ने पिछले एक साल में प्रदेश में दो लाख युवाओं को प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध करायी जिसे इस साल और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा क इस बार विशेष ध्यान प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने पर दिया जाएगा जिसके लिए सभी मंडलों में रोजगार मेलों का आयोजन होगा।

मार्डन वीर रेज सिक्यूरिटी के चेयरमैन ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रशिक्षित युवा सुरक्षा कर्मियों की देश भर में खासी मांग है। उनकी कंपनी जौनपुर में नौजवानों को अत्याधुनिक तकनीकी से प्रशिक्षण देकर उनके लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराएगी। ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि कौशल विकास मिशन के तहत एमएसएफ इसी साल जौनपुर में सैकड़ों प्रशिक्षित युवा सुरक्षाकर्मी तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि एमएसएफ उत्तर प्रदेश सहित देश भर की कई वित्तीय संस्थाओं को सुरक्षा सेवाएं उपलब्ध करा रही है।

कौशल विकास विभाग के सचिव भुवनेश कुमार ने कहा कि प्रदेश के हुनरमंद युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए स्टेट अप्रेन्टिसशिप काउंसिल का गठन किया गया है। मिशन निदेशक प्रांजल यादव ने कहा विभाग की प्राथमिकता लक्ष्यों को पूरा करने के साथ गुणवत्ता सुधार की भी है।

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top