Free songs
BREAKING

सीबीआई में भी भाजपा शासित राज्यों का दबदबा

# सीबीआई में आधा दर्जन नए संयुक्त निदेशक में चार भाजपा शासित प्रदेशों से.

# उत्तर प्रदेश के जीके गोस्वामी सहित कुल तीन मौजूदा डीआईजी हुए प्रोन्नत.  

अफसरनामा ब्यूरो  

दिल्ली : देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में आधा दर्जन संयुक्त निदेशकों की नयी तैनाती की गयी है. केंद्र सरकार द्वारा तैनात किये गए इन अफसरों में तीन सीबीआई में ही तैनात डीआईजी रैंक के आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी गयी है, तो तीन भाजपा शासित राज्यों गुजरात, झारखंड और मध्य प्रदेश से आये हुए आईपीएस अधिकारी हैं. इसके अलावा प्रोन्नत हुए सीबीआई में ही तैनात डीआईजी गजेन्द्र गोस्वामी भी उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. इस प्रकार अब देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में भी बीजेपी शासन वाले राज्यों का वर्चस्व हो गया है. भाजपा शासित राज्यों के आईपीएस अधिकारियों में गुजरात कैडर के प्रवीण सिन्हा, झारखंड कैडर के अजय भटनागर और मध्य प्रदेश कैडर के पंकज कुमार का नाम भी शामिल है.

सीबीआई में ही डीआईजी पद पर तैनात व प्रोन्नत हुए अधिकारी गजेन्द्र गोस्वामी को सीबीआई का संयुक्त निदेशक बनाया गया है. 31 दिसम्बर 2012 को डीआईजी रैंक पर प्रमोट होने के बाद 27 जुलाई 2013 को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार में डीआईजी सीबीआई के पद पर तैनात किये गए थे. उत्तर प्रदेश कैडर के श्री गोस्वामी 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और मेरठ जिले के रहने वाले हैं. इसके अलावा एजीएमयूटी कैडर के 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी शरद अग्रवाल को भी संयुक्त निदेशक, सीबीआई नियुक्त किया गया है तो  सीबीआई में ही डीआईजी के पद पर तैनात के वी मुरुगेसन को संयुक्त निदेशक, केंद्रीय जांच ब्यूरो के रूप में नियुक्त किया गया है. श्री मुरुगेसन 1997 बैच के उत्तराखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं.

भाजपा शासित प्रदेशों से आये आईपीएस अधिकारीयों में 1988 बैच के गुजरात कैडर के अतिरिक्त सचिव सीवीसी के पद पर तैनात प्रवीण सिन्हा को संयुक्त निदेशक, सीबीआई नियुक्त किया गया है. 1998 बैच के झारखंड कैडर के आईजी सीआरपीएफ के पद पर तैनात  आईपीएस अधिकारी अजय भटनागर को भी संयुक्त निदेशक, सीबीआई के रूप में शामिल किया गया है. इसके अलावा 1992 बैच के एमपी कैडर के आईपीएस अधिकारी पंकज कुमार श्रीवास्तव को भी प्रोन्नत करते हुए सीबीआई में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनाती दी गयी है.

afsarnama
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Scroll To Top