Free songs
BREAKING

MSME मंत्रालय की नायाब पहल, गाय के गोबर से “वैदिक पेंट” बनायेगा केन्द्रीय खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग

#किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य की ओर भारत सरकार के खादी ग्रामोउद्योग मंत्रालय के बढ़ते कदम.

अफसरनामा ब्यूरो

दिल्ली : ग्रामीण अर्थवयवस्था को सुदृढ़ करने और देश में गौ पालन को बढ़ावा देने तथा गौ वंश के संरक्षण को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार का सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्रालय एक अभिनव प्रयोग करने जा रहा है जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से खुद केन्द्रीय एम0 एस0 एम0 ई0 मंत्री नितिन गड़करी ने दी है.

सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट में श्री गडकरी ने कहा कि ” ग्रामीण इकनामी को बल मिले और किसानों को अतिरिक्त आमदनी हो इसलिए Khadi and Village Industries Commission के माध्यम से हम जल्द ही गाय के गोबर से बना “वैदिक पेंट” लांच करने वाले हैं. डिस्टेम्पर और इमल्सन में आने वाला यह पेंट इको फ्रेंडली, नॉन टोक्सिक, एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और वाशेबल होगा और केवल चार घंटे में सूखेगा. इससे पशुधन रखने वाले किसानों को साल में 55 हजार रूपये की अतिरिक्त आमदनी होगी.”

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का ट्वीट

किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य की ओर बढ़ते भारत सरकार के खादी ग्रामोउद्योग मंत्रालय के इस कदम की सराहना हो रही है. जानकारों का मानना है कि भारत सरकार के खादी ग्रामोउद्योग मंत्रालय द्वारा उठाये गये इस कदम से जहां ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा वहीँ ग्रामीण स्तर पर पशुपालन को भी बढावा मिलेगा. और प्रधानमंत्री की किसानों की आय दुगुनी करने के वादों और प्रयासों को गति प्रदान करने में भी मदद मिलेगी.

afsarnama
Loading...

Comments are closed.

Scroll To Top