Free songs
BREAKING

उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अफसर सुहास एलवाई ने ब्राजील ओपन में गोल्ड मेडल जीत बढ़ाया देश का मान

अफसरनामा ब्यूरो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश कैडर के 2007 बैच के आईएएस अफसर सुहास एल वाई ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए ब्राजील ओपन में गोल्ड जीत कर देश के साथ ही उत्तर प्रदेश का भी मान बढाया है.

Match Overvew….

इसके पहले 30 मार्च 2019 में भी इन्होने दुनिया के नंबर 1 लुकास मज़ूर, BWF (बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन) द्वारा आयोजित तुर्की पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल में फ्रांस के 24 वर्षीय खिलाड़ी, को हरा कर देश को गौरवान्वित किया था. BWF इंटरनेशनल सीरीज़ बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) द्वारा स्वीकृत इंटरनेशनल चैलेंज और फ्यूचर सीरीज़ के साथ बैडमिंटन टूर्नामेंट का एक स्तर चार टूर्नामेंट है जो कि 2007 से अयोजित किया जाता है.

दिव्यांग सुहास एलवाई ने अखिलेश सरकार में DM आजमगढ़ रहते हुए भी चीन में जीती थी पैराओलम्पिक बैडमिंटन चैम्पियनशिप, जिसके बाद अखिलेश यादव ने इनकी उस उपलब्धि को ट्वीट कर बधाई देने के साथ ही अपने आवास पर सम्मानित भी किया था और बाद में यशभारती से भी नवाजा था.

2 जुलाई 1983 को जन्मे एलवाई का पूरा नाम सुहास लालीनाकेरे यतिराज है और फिलहाल भारतीय पेशेवर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जो वर्तमान में पुरुष एकल में विश्व में नंबर 2 है. एलवाई 2007 बैच में आईएएस में सेलेक्ट हुए और अपनी सेवा के दौरान ही उनहोंने आईएएस एकेडमी से बैडमिंटन खेलना शुरू किया. आजमगढ़ से ही इनकी रुचि बैडमिंटन की तरफ बढ़ी.

ऐसे प्रतिभाशाली अफसर जिन्होने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया उन्हे Afsarnama का नमन.

afsarnama
Loading...
Scroll To Top