Free songs
BREAKING

अफसरनामा की खबर का सरकार ने लिया संज्ञान, बजट में समाज के अंतिम पायदान पर बैठे वर्ग के लिए किया गया प्रावधान 

#अफसरनामा की खबर का सरकार ने लिया संज्ञान,
बजट में समाज के अंतिम पायदान पर बैठे वर्ग के लिए किया गया प्रावधान.

#श्रमिकों के बच्चों हेतु अटल आवासीय विद्यालय के लिए 270 करोड़ रुपये.

अफ़सरनामा ब्यूरो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य के वर्ष 2020-21 के लिए विधान मंडल में पेश किए गए बजट के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बजट में रजिस्टर्ड श्रमिकों और अनाथ बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय बनाने और स्किल डेवलपमेंट के कार्यक्रम चलाने की घोषणा की गयी है.

बताते चलें कि हाल ही में श्रमिक कल्याण से संबंधित धनराशि खर्च के अभाव में अप्रयुक्त पड़े रहने की खबर को अफ़सरनामा ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के संबंध में हाल में ही सीएजी रिपोर्ट में भी सवाल उठाए गए थे. जिसे आज प्रस्तुत बजट में सुधारने का प्रयास किया गया है.

जिसके बाद आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 यूपी का 5,12860.72 करोड़ का बजट किया पेश किया. जोकि पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 के मुकाबले 33 हजार 159 करोड़ रुपये ज्यादा है.

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस बार साढ़े 6 फीसदी ज्यादा का बजट पेश किया गया है .

वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए योगी सरकार ने 10 हजार 967 करोड़ 87 लाख की नई विकास योजनाओं के वित्त पोषण के प्रस्ताव को बजट में शामिल किया है. इसी श्रृंखला में पंजीकृत मजदूरों और उनके परिवारों के लिए भी कई सुविधाओं के भी प्रस्ताव बजट में शामिल किए गये हैं.

सरकारी उपेक्षा का शिकार बन रहा, अंतिम पायदान पर बैठा असंगठित क्षेत्र का मजदूर

सरकारी उपेक्षा का शिकार बन रहा, अंतिम पायदान पर बैठा असंगठित क्षेत्र का मजदूर

afsarnama
Loading...
Scroll To Top